गारेनाफ़ीप्रतिदान

शीर्ष नेविगेशन पर जाएंइसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिएपाद लेख पर जाएं
 

एकीकृत अध्ययन

एकीकृत अध्ययन क्या है?

इंटीग्रेटिव स्टडीज बीएस एक डिग्री प्रोग्राम है जो सभी उम्र के छात्रों को अध्ययन के एक पाठ्यक्रम को डिजाइन करने की अनुमति देता है जो छात्रों को उनके व्यक्तिगत करियर लक्ष्यों को पूरा करने के लिए मार्ग प्रदान करते हुए फेरिस के मिशन को दर्शाता है।

इक्कीसवीं सदी का कार्यबल ऐसे व्यक्तियों की मांग करता है जिनके पास कई प्रतिभाएं हैं जिन्हें लचीला होना चाहिए और विभिन्न संदर्भों में अपने कौशल को अनुबंधित करने की क्षमता होनी चाहिए। इंटीग्रेटिव स्टडीज बीएस छात्रों को उन कई क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहता है जिन्हें वे विकसित करना चाहते हैं और व्यक्तिगत करियर पथ के लिए गठबंधन करना चाहते हैं। जबकि प्रत्येक स्वयंभू कार्यक्रम अलग है, अभिविन्यास/कैपस्टोन अनुभव और सामान्य शिक्षा कोर सांद्रता की परवाह किए बिना समानता प्रदान करते हैं। अध्ययन के व्यक्ति के कार्यक्रम को बनाने के लिए नाबालिग और एसोसिएट डिग्री को जोड़ा जा सकता है। चरम अनुभव के लिए छात्रों को अपने चुने हुए करियर पथ में खुद को बाजार में लाने के लिए असाधारण संचार कौशल, प्रस्तुति कौशल, साथ ही आत्म-मूल्यांकन कौशल प्रदर्शित करने की आवश्यकता होती है।

इस नए कार्यबल की बदलती मांगों और आजीवन सीखने की आवश्यकता को देखते हुए, छात्रों को अतिरिक्त रूप से चल रहे व्यावसायिक विकास की योजना बनाने की आवश्यकता है।