आजvivoprokabaddiमेल

शीर्ष नेविगेशन पर जाएंइसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिएपाद लेख पर जाएं

संचार अध्ययन

संचार अध्ययन क्यों?

वाक् संचार अध्ययन का एक अंतःविषय क्षेत्र है जो नृविज्ञान, मनोविज्ञान और समाजशास्त्र में बयानबाजी के साथ-साथ सिद्धांत और अनुसंधान में अपनी ऐतिहासिक जड़ों को आकर्षित करता है। छात्र सार्वजनिक प्रस्तुति, समूह गतिशीलता और पारस्परिक संचार में मूलभूत पाठ्यक्रम लेते हैं। अतिरिक्त शोध में इंटरकल्चरल कम्युनिकेशन, संगठनात्मक संचार, संचार नैतिकता और संचार सिद्धांत और अनुसंधान में अध्ययन शामिल हैं।

संचार अध्ययन कार्यक्रम की एक अनूठी विशेषता "कार्यस्थल के लिए आवेदन" है, जिसके लिए छात्रों को अपने चुने हुए करियर क्षेत्र में कम से कम छह पाठ्यक्रम लेने की आवश्यकता होती है। छात्रों को वास्तविक दुनिया का अनुभव प्राप्त करने के उद्देश्य से एक इंटर्नशिप भी पूरी करनी चाहिए जो नियोक्ता महत्व देते हैं। छात्र उपलब्ध विकल्पों में से एक नाबालिग (18 या अधिक क्रेडिट) भी चुन सकते हैं।

अभी अप्लाई करेंअनुरोध जानकारी

कैरियर के अवसर

संचार अध्ययन में एक डिग्री छात्रों को विशिष्ट कौशल प्रदान करती है और ऐसा करने से उन्हें आज के बदलते नौकरी बाजार में विभिन्न प्रकार के करियर के लिए तैयार किया जाता है। कार्यक्रम स्नातक ग्राहक सेवा और बिक्री, सामुदायिक आउटरीच और वकालत, मानव संसाधन और प्रबंधन, और प्रसारण और अन्य जन-मीडिया क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में करियर का पीछा किया जाता है।

प्रवेश की आवश्यकताएं

नई छात्र प्रवेश आवश्यकताएँ

  • 2.50 हाई स्कूल जीपीए (4.00 पैमाने पर)
  • न्यूनतम समग्र अधिनियम स्कोर 17/सैट 900, गणित अधिनियम स्कोर 15/सैट 400, अंग्रेजी अधिनियम 14/सैट 450

स्थानांतरण छात्र प्रवेश आवश्यकताएँ

  • 2.00 कॉलेज जीपीए (4.00 पैमाने पर)
  • एक अंग्रेजी और गणित पाठ्यक्रम।

अधिक जानकारी

सलाहकार: डॉ स्टेफ़नी थॉमसन
फोन: (231) 591-3504
ईमेल: 

मानविकी विभाग
फेरिस स्टेट यूनिवर्सिटी
1009 कैम्पस ड्राइव/जॉह 119
बिग रैपिड्स, एमआई 49307-2280
फोन: (231) 591-3675

संचार अध्ययन: फेरिस स्टेट यूनिवर्सिटी कोर्स कैटलॉग