मामामामा

शीर्ष नेविगेशन पर जाएंइसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिएपाद लेख पर जाएं
 

मानव संसाधन प्रबंधन

एक व्यक्ति के रूप में अपना करियर बनाएं

मानव संसाधन प्रबंधक रणनीतिक व्यापार भागीदार हैं जो किसी संगठन की सबसे मूल्यवान संपत्ति - अपने कर्मचारियों को आकर्षित करने, विकसित करने, पुरस्कृत करने और बनाए रखने के द्वारा व्यावसायिक सफलता को चलाने में मदद करते हैं।

फेरिस स्टेट यूनिवर्सिटी के मानव संसाधन प्रबंधन कार्यक्रम में नामांकित छात्रों को मानव संसाधन पेशे में प्रवेश पाने के लिए आवश्यक ज्ञान के बुनियादी निर्माण खंड प्रदान किए जाएंगे।

मानव संसाधन छात्रों के पास अध्ययन करने का अवसर होगा: रोजगार कानून, मुआवजा, कर्मचारी लाभ, वार्ता, भर्ती और चयन, क्रॉस सांस्कृतिक व्यवसाय, श्रम अर्थशास्त्र, और वर्तमान कार्यबल प्रवृत्तियों से संबंधित मानव संसाधन मामले। छात्रों को कम से कम एक एचआर इंटर्नशिप पूरा करना आवश्यक है।

एचआरएम में स्नातक की पढ़ाई करने वाले छात्रों को प्रबंधन, विपणन, लेखा और वित्त, कंप्यूटर सूचना प्रणाली और अंतरराष्ट्रीय व्यापार में कक्षाएं लेकर एक अच्छी तरह से व्यावसायिक पृष्ठभूमि प्राप्त होगी।

फेरिस स्टेट यूनिवर्सिटी के मानव संसाधन प्रबंधन कार्यक्रम को सोसाइटी ऑफ ह्यूमन मैनेजमेंट (एसएचआरएम), प्रीमियर नेशनल ह्यूमन रिसोर्स प्रोफेशनल एसोसिएशन, पाठ्यक्रम सिफारिशों के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, FSU के मानव संसाधन प्रबंधन कार्यक्रम को व्यावसायिक स्कूलों और कार्यक्रमों के लिए प्रत्यायन परिषद (ACBSP) द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। एसीबीएसपी प्रमुख वैश्विक संघों में से एक है जो बिजनेस स्कूलों और कार्यक्रमों की मान्यता में माहिर है

 

अभी अप्लाई करेंअनुरोध जानकारी

कार्यक्रम विवरण

प्रत्यायन

यह कार्यक्रम बिजनेस स्कूलों और कार्यक्रमों के लिए प्रत्यायन परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त है। ACBSP व्यावसायिक शिक्षा का समर्थन करने, जश्न मनाने और शिक्षण उत्कृष्टता को पुरस्कृत करने के लिए एक प्रमुख विशिष्ट मान्यता संघ है।